Press "Enter" to skip to content

Whaich Is Beter Halal or Jhatka ? हलाल और झटका मांस में कौन सा मीट ज्यादा बेहतर है ?

Technically or Scientifically Jhatka is Better  and Halal is Bad for Body .

Article In Hindi-   हलाल में जीव को तड़पा तड़पा कर मारा जाता है ! इससे जीव में नकरात्मक केमिकल बनते है ! ऐसा माना जाता है , हलाल खाने वाले जो इंसान को नकरात्मक बनाते है !

झटका में जीव को झटके में मार दिया जाता है।, इससे जीव को दर्द नहीं होता ! और नकरात्मक केमिकल भी जीव के शरीर में नहीं बनते , और उसे खाने वाले को भी दुष्परिणाम नहीं होता !

हलाल मीट इस्लामिक धर्म की पद्धति है ! जिसमें चाहे गलत करना हो , कोशिश हिन्दु से उल्टा करने की होती है ! फिर प्रचारित शुरू कर दिया जाता है ! झूठ फैलाने का ! जैसे धरती चपटी ही रहेगी , चाहे 100 बार गोल दिखा दो ! ऐसे ही प्रचारित कर दिया गया है कि

ये जानवरों और मुर्गे को हलाल करते हुए काटते हैं. जिसमे ये पहले कैरोटिड धमनी और विंडपाइप को काट देते हैं, जिसके बाद रक्त की आपूर्ति मस्तिष्क तक नहीं हो पाती है!

मुझे कोई बताये , जानवर काटने वाले कैरोटिड धमनी और विंडपाइप ढूंढने के लिए कौन सा डॉक्टरी का कोर्स करके आते है ? वो सिर्फ जरा सा काट देते है , और इंतज़ार करते है तड़प तड़प कर मरने का !

जबकि झटका मीट में इतनी तेजी से खून निकलता है ! जिसके कारण इसमें बैक्टीरिया का निर्माण हलाल की तुलना में कम होता है, इसलिए इससे मिलने वाला मांस स्वस्थ होता है ! और नकरात्मक हार्मोन से मुक्त भी होता है !

पर देश का दुर्भाग्य , भारत में हिन्दुओं को हर बड़ी कंपनी हलाल ही खिलाती है ! मोदी जी के आने के बाद भी यही सिलसिला जारी है !

हिन्दुओं की कोई धार्मिक भावना की क़द्र नहीं है ! और उन्हें हलाल मीट ही जाने अनजाने दिया जाता है !

आपकी इच्छा शाकाहारी बने ! या मांस खाना ही है तो !, जीव को तड़पा तड़पा कर मत खायें ! झटका मांग कर खायें ! जो ना दे , उस जगह का बहिष्कार करें ! और जिम्मेदारी निभायें !

More from पोलट्री की संपूर्ण जानकारी हिंदी मेंMore posts in पोलट्री की संपूर्ण जानकारी हिंदी में »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Daily Broiler & Egg Price.